क्यों Gravity Classes है IIT-JEE और प्री-मेडिकल परीक्षाओं के लिए खास? – Shiksha Shetra
क्यों Gravity Classes है IIT-JEE और प्री-मेडिकल परीक्षाओं के लिए खास?

क्यों Gravity Classes है IIT-JEE और प्री-मेडिकल परीक्षाओं के लिए खास?

लखनऊ में IIT-JEE और प्री-मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी के लिए ग्रेविटी क्लास सबसे भरोसेमंद और प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है। इसने IIT-JEE में 3000+ चयन और विभिन्न पूर्व-चिकित्सा परीक्षणों में 2500+ चयन किए हैं। इंजीनियरिंग और मेडिकल उम्मीदवारों के लिए ग्रेविटी पहली पसंद बनने के कई कारण हैं।

मजबूत फैकल्टी बेस:
हर सफल संस्थान के पीछे समर्पित और योग्य संकाय सदस्यों की टीम होती है। गुरुत्वाकर्षण कक्षाओं में एक मजबूत संकाय आधार होता है। इसके कई शिक्षक देश के विभिन्न शीर्ष संस्थानों में शिक्षण के वर्षों के अनुभव के साथ आते हैं। सर्वोत्तम शिक्षण कौशल से लैस, वे अपने छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षण अनुभव प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

परिणाम-उन्मुख शिक्षण मॉडल:
IIT-JEE या NEET जैसी परीक्षाओं को क्रैक करने के लिए, एक अच्छा विषय ज्ञान कभी भी पर्याप्त नहीं होता है, आपको किसी समस्या को हल करने के लिए एक सही दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। आपके पास अद्वितीय विचार प्रक्रिया के साथ एक मजबूत समस्या समाधान क्षमता होनी चाहिए जो समाधान खोजने के दौरान सही दृष्टिकोण के साथ अपने ज्ञान को सही दिशा में लागू करने में आपकी सहायता करती है। ग्रेविटी हमेशा अपने छात्रों को इन कौशलों के साथ प्रशिक्षित करने पर जोर देता है।

व्यापक अध्ययन सामग्री:
ग्रेविटी विस्तृत लेकिन प्रासंगिक सामग्री के साथ एक अच्छी तरह से संरचित, रचनात्मक रूप से विकसित अध्ययन सामग्री प्रदान करता है। इसमें विशेषज्ञों द्वारा उठाए गए विभिन्न प्रकार के अवधारणा आधारित प्रश्न शामिल हैं जो आपको बहुत अभ्यास करने देता है और अवधारणाओं पर आपकी पकड़ मजबूत करने में मदद करता है।

सर्वश्रेष्ठ ई-लर्निंग सेवाएं:
ग्रेविटी के हजारों छात्र इसके लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम (एलएमएस) से लाभान्वित हो रहे हैं जो वेब-आधारित, पूरी तरह से एकीकृत ई-लर्निंग पोर्टल है जो अपने छात्रों को कहीं से भी, कभी भी ऑनलाइन शिक्षण सामग्री (वीडियो व्याख्यान सहित) तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करता है। ग्रेविटी का एलएमएस ऑनलाइन मॉक टेस्ट सीरीज भी प्रदान करता है जहां छात्र ऑनलाइन मॉक टेस्ट में भाग ले सकते हैं और अपने प्रदर्शन की विस्तृत रिपोर्ट की मदद से अपने ज्ञान और प्रगति का परीक्षण कर सकते हैं।

शांतिपूर्ण और सकारात्मक कक्षा का वातावरण :
जब आप IIT-JEE की पढ़ाई कर रहे हों, तो आपको अपने विषय पर अत्यधिक एकाग्रता के साथ ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। ग्रेविटी कक्षा में एक शांतिपूर्ण और तनाव मुक्त वातावरण बनाए रखती हैं, यह वास्तव में छात्रों को बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है। वे हमेशा छात्रों के बीच एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बनाए रखने पर जोर देते हैं जो निश्चित रूप से उन्हें अपने विषयों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करता है।

व्यक्तिगत ध्यान:
हर बच्चा कभी एक जैसा नहीं होता। उनमें से कुछ होशियार हैं, वे आसानी से चीजों को हांफ लेते हैं लेकिन दूसरी तरफ उनमें से कुछ समान अवधारणाओं को समझने में थोड़ा अधिक समय और ध्यान लगाते हैं। ग्रेविटी का मानना ​​है कि एक शिक्षक के रूप में आपका कर्तव्य है कि आप कक्षा में प्रत्येक छात्र के प्रति समान ध्यान दें। ग्रेविटी कक्षा में प्रत्येक छात्र पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

Watch More

In the field of knowledge since 24 years, Invertis University recognized by NACC is playing its important role

In the field of knowledge since 24 years, Invertis University recognized by NACC is playing its important role

Webinar On How To Sharpen Employability Skills | LPCPS

Webinar On How To Sharpen Employability Skills | LPCPS